December 13, 2015

मेरी डायरी से .....बिखरे पन्ने- 1

Now, we are going to start a new segment which called is "Meri Diary se" ....हर रोज़ कुछ ऐसे ही पन्ने लेकर आउंगी, कुछ बिखरे हुए से, कुछ उलझे हुए से .....

मेरी डायरी से .....बिखरे पन्ने- 1

जिंदगी इतनी सस्ती नही है, जितना तुम उसे समझती हो, राधिका ने पूर्णिमा से कहा तो वो मुस्कुरा दी ......
तुम बस यूँ ही मुस्कुरा दिया करो मेरी बात पर .... कभी मेरी बात को सीरियसली मत लेना.....राधिका ने गुस्सा होते कहा ....
अच्छा ठीक है..... सुन रही हूँ बोलो....
सुन तो तुम पहले भी रही थी .....राधिका ने मुह बनाते हुए कहा ......
अरे बाबा ठीक है न, माफ़ कर दो.... अब से नही मुस्कुराउंगी ठीक है ....... पूर्णिमा ने फिर से मुस्कुराते हुए कहा .....
मुस्कुराने को कौन मना कर रहा है यार .... ये जो तुमसे कह रही हूँ ये इसलिए तो कह रही हूँ कि तुम हमेशा मुस्कुराती रहो... कभी तुम्हारे जीवन में कोई दुःख न आये... तुम हमेशा खुश रहो......
हमेशा खुश तो कोई नही रहता यार.... पूर्णिमा ने राधिका की बात को बीच में ही काटते हुए कहा.....
अब तुम फिर से शुरू मत हो जाना ...... राधिका ने सीरियस होकर कहा तो पूर्णिमा फिर से धीरे-धीरे मुस्कुराने लगी ....
देख ये जो जीवन होता है न ये कोई मूवी नही होती कि अगर कुछ गलत हो जाये तो रिटेक ले लो.... ये लाइफ है यार इसमें मौका सिर्फ एक बार ही मिलता है....., यहाँ सब कुछ सोच-समझकर करना पड़ता है....सही भी और गलत भी .....
तो मैं क्या करूं तू ही बोल .....,
मेरी तू सुनती कहाँ है? कुछ भी कहूँ करना तो तुझे अपने मन की ही हैं न ....., पूर्णिमा के गुस्से ने फिर से राधिका के चेहरे पर मुस्कराहट ला दी ......
अच्छा एक बात कहूँ ? पूर्णिमा ने राधिका के हाथ पर हाथ रखते हुए कहा ....
जब से तो तू बोले जा रही है और अब पूछ रही है कि एक बात बोलू smile emoticon बोल भी यार तुझे भी पूछने की जरूरत पड़ने लगी क्या....
एक बार मिल तो ले .....
पूर्णिमा की " एक बार मिल तो ले" वाली बात पर राधिका को हंसी आ गयी ... उसने पूर्णिमा की और देखा और मुस्कुराने लगी.......smile emoticon
अब बस यूँ ही मुस्कुराती रहना तुम, जा रही हूँ मैं .... बाय बाय ..... पूर्णिमा अपना बैग उठाकर बाहर जाने लगी तो राधिका ने उसका हाथ पकड़ लिया .....
हिम्मत नही होती है यार ....., तू तो जानती है सब ...
हम्म..... जानती हूँ तभी तो कह रही हूँ ..... जस्ट मूव ऑन ....


Sonam Saini

No comments:

Post a Comment