December 21, 2015

माँ जब नाराज हो जाती है

माँ जब नाराज हो जाती है 
तो पूरी दुनिया उदास हो जाती है
मन नही लगता तब कहीं भी 
सेहत भी अचानक खराब हो जाती है 
माँ जब नाराज हो जाती है  .... 
ख़ुशी आंसुओ में बदल जाती है
जिंदगी बेकार नज़र आती है 
भूख भी रूठ सी जाती है 
माँ जब गुस्सा हो जाती है  ...... 
जानती है सब लेकिन कहती नही है 
माँ जाने क्यों सब चुपचाप सह लेती है 
जानती हैं मेरी जिंदगी हैं वो फिर भी 
न जाने क्यों मुझसे खफा हो जाती हैं  .....
मेरी मुस्कराहट है जो 
मेरे जीने की वजह है 
माँ हिम्मत है मेरी 
मेरे सपनो की वजह है 
मेरी हिम्मत भी टूट जाती है 
माँ जब मुझसे नाराज हो जाती है  ...... 
एक वही तो है जो मुझे समझती है 
मेरे अंदर मेरे सपनो को जिन्दा रखती है 
माँ मेरे साथ नही रहती 
फिर भी मुझ में 
जीने की ख्वाहिश भर देती है 
सब छोड़ कर कहीं 
भाग जाने की इच्छा होती है 
माँ जब मुझसे नाराज होती है 
माँ जब मुझसे नाराज हो जाती है  .... !!

2 comments:

  1. माँ हिम्मत है मेरी
    मेरे सपनो की वजह है
    मेरी हिम्मत भी टूट जाती है
    माँ जब मुझसे नाराज हो जाती है ......
    एक वही तो है जो मुझे समझती है
    मेरे अंदर मेरे सपनो को जिन्दा रखती है
    माँ मेरे साथ नही रहती
    फिर भी मुझ में
    जीने की ख्वाहिश भर देती है

    बहुत ही खूबसूरत शब्दों से सजी सुन्दर अभिव्यक्ति सोनम ! और ब्लॉग का स्टाइल बहुत ही सुन्दर लग रहा है !!

    ReplyDelete
  2. धन्यवाद भैया ...., ब्लॉग बस एक कोशिश है .....धन्यवाद

    ReplyDelete